chhattisgarhi gane se whatsapp status।cg whatsapp status video

दोस्तों नमस्कार,जब से व्हाट्सअप में स्टेटस अपलोड करने का ऑप्शन आया है। हर कोई नया और दूसरे से हट कर स्टेटस रखना पसन्द करते हैं।व्हाट्सअप में जिस प्रकार अपना डी.पी. रखा जाता है ठीक उसी प्रकार स्टेटस भी रखा जा सकता है।


वैसे तो छत्तीसगढ़ी गाना का स्टेटस वीडियो वाला app नहीं है,पर आपको हताश होने की आवश्यकता नही है,बस इस पोस्ट को पूरा पढ़िए आप आसानी से छत्तीसगढ़ी गाने का व्हाट्सअप स्टेटस बनाना सीख जाएंगे।

Add caption
 
आज कल तो हर किसी के पास एंड्रॉयड मोबाइल होता है,यदि नही है तो सस्ते से सस्ते दामों पर खरीदा जा सकता है।एंड्रॉयड मोबाइल है तो उसमें व्हाट्सएप और फेसबुक एप्प भी होता है,जो कि बहुत ही पापुलर एप्प है।व्हाट्सएप, में एक नया फीचर अपडेट हुआ है,जिसे आप सभी जानते हैं उस फीचर को ‘स्टेटस’कहा जाता है।
तो चलिए सीखते हैं छत्तीसगढ़ी वीडियो स्टेटस बनाना।आशा आप इस आर्टिकल के मदद से आसानी से छत्तीसगढ़ी गाने से वीडियो स्टेटस बनाना सीख जाएंगे।
सबसे पहले क्या करें-
छत्तीसगढ़ी गाने से व्हाट्सएप स्टेटस विडिओ बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक app और website की आवश्यकता होगी ।नीचे app और website का नाम दिया गया है ,इन दोनों के मदद से आपको व्हाट्सएप स्टेटस विडियो बनाना है।
1.viva video app
आप सबसे पहले viva video app को प्लेस्टोर में जाकर सर्च कर लीजिए,और इंस्टॉल कर लीजिए।जिससे वीडियो डाउनलोड करते ही व्हाट्सएप्प स्टेटस वीडियो बनाने का काम शुरू किया जा सके।  
2.www.pixabay.com
pixabay फ्री इमेज और वीडियो वाला साइट है।इसको crome या अन्य ब्राउजर के मदद सीधे google में  जाकर सर्च करना है।


कुछ अन्य फ्री वीडियो साइट-
1.videezy
2.www.vidsplay.com
3.www.videvo.net
4.www.pexels.com


ऐसे बनाएं व्हाट्सअप स्टेटस वीडियो

 
1.व्हाट्सएप स्टेटस के लिए विडियो कैसे डाउनलोड करें 

STEP 1.आप सबसे पहले अपने एंड्राइड मोबाईल के ब्राउजर को open कर google सर्चबार मेंwww. pixabay.com सर्च कर लीजिए,सर्च करते ही  pixabay.com का साईट आपके मोबाईल स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जायेगी। स्क्रीनशॉट से आपको कुछ और आइडिया मिल सकता है। pixabay पर आपको क्लिक करना है। 

 
STEP 2.जैसा कि आपको video सर्च करना है,तो इसके लिए आप सर्च वाले स्थान के दाँई तरफ,सर्च लिखे स्थान के ठीक पहले, नीचे की ओर इंगित करते निशान को टच करना होगा ,जैसे ही उस निशान को टच करेंगे,कुछ ऑप्शन दिखाई देगा।उसमें से आपको वीडियो वाले ऑप्शन को टच करना है।आपके सुविधा के लिए हमने स्क्रीनशॉट के द्वारा समझाने का प्रयास किया है।
 
 
STEP 3.फिर जैसा वीडियो आपको चाहिए वैसा टाइपकर सर्चकर लीजिए,लव,दुख,एडवेंचर आदि आदि। आपको  जो भी सर्च करना है ,इंग्लिश कीवर्ड में ही सर्च करना है।इसके पश्चात विडिओ का लिस्ट खुल जाएगा। आप जिस वीडियो को छत्तीसगढ़ी गाने वाला वीडियो बनाना चाहते हैं उसके नीचे लिखे डाउनलोड के ऑप्शन को टच कर दीजिए ,ये वीडियो आपके गैलरी में डाउनलोड हो जाएगा । नीचे स्क्रीन शॉट के द्वारा वीडियो डाउनलोड करने का  तरीका दिखाया गया है।
 
 
विडिओ गैलरी में सेव हो जाने के बाद अब इस साइट से आप बाहर आ जाइए। बाहर आने के बाद अब आपको विवा वीडियो वाले app को खोलना होगा।


2. विडिओ में गाने को कैसे जोड़ें 

STEP 1.अब विवा वीडियो  app को OPEN करना है ,जब आप इस एप्प open करेंगे तो open करते ही आपको ऊपर में दो ऑप्शन मिलेगा,एडिट और कैप्चर का ।आपको एडिट वाले भाग को टच करना है।


 

STEP 2.जैसे ही आप एडिट वालेे भाग को खोलेंगेे।सीधे गैलरी का वीडियो स्क्रीन में दिखाने लगेगा।आप उस वीडियो को सलेक्ट कर लीजिए, जिसे आपने pixabay.com से डाउनलोड किया है।उस वीडियो को टच करते ही add ऑप्शन आएगा।

STEP 3. उसको टच करने के बाद next लिखा मिलेगा उसको ओके कर लीजिए।अब आपको music अपने अनुसार सलेक्ट करना है।आप अपने मोबाइल में पहले से अपलोड कर रखे छत्तीसगढ़ी गाने को सलेक्ट कर लीजिए ।गाने को इस प्रकार सेट करें कि गाने का शुरुवात अंतरा से हो फिर मुखड़ा बाद में आए।ऐसा इस लिए की अंतरा से शुरू होने पर स्टेटस वीडियो ज्यादा रोचक लगता है। इसके लिए गाने को आगे पीछे करके सेट करने का भी सुविधा विवा वीडियो में दिया गया है।गैलरी के गाने को कैसे सेट करना है नीचे स्क्रीन शॉट के द्वारा दिखाया गया है।

 

यहां पर एक बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि पहले से यदि कोई गाना सेट है तो गाने को साइलेंट करने के लिए साइलेंट लेबल को कम कर दीजिए।ऐसा नही करने पर दोनों गाने साथ-साथ बजने लगेंगे। इस बात का भी ध्यान रखना जरूरी है कि गाना भी 30 सेकेंड से अधिक का नही होना चाहिए।

 
STEP 4.अब ऊपर में दायाँ तरफ दो ऑप्शन दिखाई देगा।पहला ड्राप्ट का और दूसरा शेयर का ।आपको शेयर वाला ऑप्शन ओके करना है।ओके करने के बाद फिर से स्क्रीन में शेयर और एक्सपोर्ट का ऑप्शन दिखाई देगा।एक्सपोर्ट का ऑप्शन ओके करते ही वीडियो आपके मोबाइल के गैलरी में सेव हो जाएगा। 

अब आपका छत्तीसगढ़ी व्हाट्सअप स्टेटस वीडियो व्हाट्सअप में अपलोड करने के लिए तैयार है।व्हाट्सएप खोलिए और छत्तीसगढ़ी गाने वाला स्टेटस डाल लीजिए।
एक और विशेष बात का ध्यान रखना होता है ।स्टेटस वीडियो 30 सेकेंड से अधिक का नही होना चाहिए।30 सेकेंड से अधिक कॉपीराइट के अंतर्गत आता है।
नीचे हम छत्तीसगढ़ी व्हाट्सअप स्टेटस वीडियो  बनाकर डाल रहे हैं।आशा है आपको छत्तीसगढ़ी गाने वाला व्हाट्सअप स्टेटस वीडियो बनाने में कोई परेशानी नही होगी। 

 
दोस्तों आपको यह जानकारी कैसा लगा कमेंट के माध्यम से म्हें जरूर बताना। हमने छत्तीसगढ़ी गाने से व्हाट्सएप स्टेटस बनाने की पूरी जानकारी आप लोगो से स्टेप बाई स्टेप शेयर किये  हैं फिर भी यदि किसी भी प्रकार की परेशानी महसूस होती है तो नीचे कमेंट बॉक्स दिया गया है, उसमें आप अपना सवाल लिख सकते हैं।हम शीघ्र ही आपके सवालों के जवाब देने का प्रयास करेंगे।जय छत्तीसगढ़

Leave a Comment