Cg Electricity Office Number (phone directory) | छत्तीसगढ़ बिजली विभाग मोबाइल नम्बर

जय जोहार, बिजली वर्तमान युग की महत्वपूर्ण आविष्कार है। बिजली की अविष्कार ने दिन और रात की फासले को कम कर दिया है। विद्युत के अविष्कार के कारण कई महानगरों में रात ही दिन की तरह होता है लोग रात को ही घूमने निकलते हैं। विद्युत की अविष्कार ने लोगों के जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव लाए हैं तो इसकी कुछ लिमिटेशन भी है।

बिजली के अविष्कार ने लोगों को जीवन को सुगम तो बनाया है ,पर इसके उपयोग के लिए सावधानी रखना बहुत ही जरुरी है | कभी -कभी आंधी तूफ़ान या अन्य कारणों से विद्युत् की आपूर्ति अवरुद्ध हो जाता है या तार कट कर जमीन में गिर जाता है या शार्ट सर्किट हो जाता है , जिससे जान माल की नुकसान होने की सम्भावना बनी रहती है ,ऐसे में अपने नजदीकी सब स्टेशन से सम्पर्क करने की जरूरत पडती है |आज हम आपसे बिजली विभाग के किसी भी ऑफिस का कांटेक्ट नम्बर पता करने की जानकारी साझा करने जा रहे हैं |


छत्तीसगढ़ विद्युत विभाग से जुड़ी एक महत्वपूर्ण जानकारी के साथ पुनः आपका हमारे वेबसाइट पर स्वागत है, आज हम आपसे विद्युत विभाग की फोन डायरेक्टरी पता करने के लिए जानकारी साझा करने जा रहे हैं, जिससे कि आप अपने नजदीकी या आपको जहां से विद्युत प्राप्त होता है, उस सब स्टेशन में कभी भी आपात स्थिति में सम्पर्क कर सकते हैं।

बिजली बिल प्रिंट ,विवरण ,शिकायत ,ऑनलाइन भुगतान सभी की जानकारी


cspdcl contact number-


छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड द्वारा अपने उपभोक्ताओं को आपात स्थिति में संपर्क करने के लिए फोन नंबर उपलब्ध कराया जाता है। विद्युत आपूर्ति, तार कट जाने, शॉर्ट सर्किट अन्य परिस्थिति में आसानी से अपने सबस्टेशन में संपर्क कर सकते हैं और अपना कंप्लेंट ऑनलाइन रजिस्टर करा सकते हैं।

विद्युत् विभाग के फोन डायरेक्टरी में आप अपने सब स्टेशन के अधिकारीयों की मोबाइल नम्बर के साथ विद्युत् विभाग के उच्च से उच्च कार्यालय का भी कांटेक्ट नम्बर प्राप्त कर सकते हैं |


बिजली विभाग के कांटेक्ट नंबर रखने के फायदे-


कोई भी उपभोक्ता घर बैठे ही अपना कंप्लेंट रजिस्टर करा सकते हैं।


विद्युत सप्लाई से जुड़ी किसी तरह की समस्या के संबंध में अपने सभी स्टेशन से संपर्क कर सकते हैं।


कहीं पर तार में शॉर्ट सर्किट होने या तार कट जाने की स्थिति में सब स्टेशन में सूचना दे सकते हैं।


इसके अलावा किसी तरह की आपात स्थिति में भी अपने नजदीकी या सप्लाई सब स्टेशन से संपर्क कर सकते हैं।

बिजली कनेक्शन ऑनलाइन आवेदन

फोन डायरेक्टरी में किसका -किसका नम्बर प्राप्त कर सकते हैं –

ऊर्जा विभाग छत्तीसगढ़ शासन

अध्यक्ष

प्रबंध संचालक

सीई तकनीकी सेल

निदेशक

कार्यकारी निदेशक महाप्रबंधक

मुख्य अभियंता

कार्यकारी निदेशक रेंज

EE, J E, A E, section officer,office assistant Gr ll, lll, junior engineer

घर बैठे पचास हजार का मुद्रा लोन

cspdcl online complaint number –

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत् वितरण कंपनी लिमिटेड द्वारा राज्य के उपभोक्ताओ और राज्य के बाहर के उपभोक्ताओं के लिए टोल फ्री नम्बर भी जारी किया गया है ,जिससे कोई भी उपभोक्ता अपना शिकायत दर्ज करा सकते हैं | विद्युत् विभाग में कंप्लेंट करने के लिए राज्य के उपभोक्ता 1912 पर कॉल कर सकते हैं ,वहीं राज्य के बाहर के उपभोक्ता 0771-1912 पर कॉल कर सकते हैं |

कोई भी उपभोक्ता customercare1912@cspc.co.in पर ईमेल कर अपना कंप्लेंट भेज सकते हैं | इसके अलावा 1800 233 4687 भी काल कर सकते है |


विद्युत विभाग की फोन डायरेक्टरी कैसे पता करें-


स्टेप 1- यदि आप छत्तीसगढ़ के निवासी हैं और आपको अपने सब स्टेशन या विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियों के फोन नंबर की आवश्यकता है तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या लैपटॉप के ब्राउज़र में जाना है और उसके सर्च बॉक्स में cspdcl टाइप कर सर्च करना है।


सर्च करते ही छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी का ऑफिशियल वेबसाइट स्क्रीन पर प्रदर्शित होने लगेगा, आपको उस पर क्लिक करना है।


स्टेप 2- छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी के वेबसाइट का होम पेज इस स्क्रीन पर प्रदर्शित होने लगेगा, वेबसाइट में बायीं ओर दिए गए विभिन्न ऑनलाइन सर्विसेस में सबसे नीचे telephone directory का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है।


स्टेप 3-अब पुनः एक न्यू पेज ओपन हो जाएगा इस पेज में आपको विद्युत विभाग के सभी उच्च कार्यालय जैसे छत्तीसगढ़ सरकार ऊर्जा विभाग, अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक, निदेशक के साथ-साथ क्षेत्रीय कार्यकारी निर्देशक का ऑप्शन दिखाई देगा। यदि आप उच्च अधिकारियों से बात करना चाहते हैं तो संबंधित अधिकारी के इंटरफ़ेस पर क्लिक करना हैं।


यदि आप अपने नजदीकी सब स्टेशन का कांटेक्ट नंबर पता करना चाहते हैं तब आपको अपने क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यकारी निर्देशक के इंटरफ़ेस पर क्लिक करना है। जैसे कि मैं बिलासपुर सब स्टेशन का कांटेक्ट नंबर पता करना चाहता हूं तो इसके लिए मुझे the executive director (bilaspur region ) पर क्लिक करना होगा।


स्टेप 4- अब संबंधित रेंज के अंतर्गत आने वाले सभी एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ऑफिस का ऑप्शन दिखाई देगा। जैसे कि मैं बिलासपुर सर्कल के अंतर्गत mungeli के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर विभाग का कांटेक्ट नंबर पता करना चाहता हूं तो इसके लिए मुझे the EE (O&M) division bilaspur पर क्लिक करना है।


स्टेप 5- अब संबंधित एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के अंतर्गत आने वाले सभी EE, J E, A E, section officer,office assistant Gr ll, lll, junior engineer सभी का नाम मोबाइल नंबर सहित प्रदर्शित होने लगेगा आप जिस भी अधिकारी या जिस क्षेत्र के सब स्टेशन से बात करना चाहते हैं संबंधित अधिकारी के नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

विद्युत् सब स्टेशन कांटेक्ट नम्बर के लिए यहाँ क्लिक करें


उम्मीद है आज का यह जानकारी आपको पसंद आया होगा इसी तरह की उपयोगी जानकारी हम अपने वेबसाइट में समय-समय पर साझा करते रहते हैं, इसलिए आप हमारे वेबसाइट का नियमित विजिट जरूर करते रहें यदि आप हमारे वेबसाइट का विजिट करते हैं तो अवश्य ही आपको अपने लिए उपयोगी जानकारी जरूर मिलेगी। इस जानकारी को अधिक से अधिक शेयर जरूर करें ताकि लोग अपने क्षेत्र के विद्युत विभाग का नंबर आसानी से पता कर सकें।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न –

बिजली विभाग के सबसे बड़े अधिकारी का नंबर क्या है?

CSPDCL के वेबसाइट में जाकर फोन डायरेक्टरी से बिजली विभाग के सबसे बड़े अधिकारी का नंबर प्राप्त कर सकते हैं |

बिजली की समस्या का समाधान कैसे करें?

CSPDCL के टोल फ्री नंबर या सब स्टेशन में बात कर बिजली की समस्या का समाधान कर सकते हैं |

बिजली कटौती के लिए शिकायत कैसे करूं?

CSPDCL के टोल फ्री नंबर या सब स्टेशन में शिकायत दर्ज करा सकते हैं |

बिजली विभाग का नम्बर क्या है ?

CSPDCL के वेबसाइट में जाकर फोन डायरेक्टरी से बिजली विभाग का नंबर प्राप्त कर सकते हैं |

Leave a Comment